अगर कड़ी मेहनत की जाए तो इंसान बड़े से बड़े मुकाम पर पहुंच सकता है। भारतीय मूल के ढिल्लन भारद्वाज इसी का एक उदाहरण हैं। उन्होंने मात्र 16 साल की उम्र में ही अपनी मेहनत और लगन से करोड़पति होने का तमगा हासिल कर लिया था। आज उनके पास लगभग अपनी उम्र के सालों के बराबर ही महंगी गाड़ियां हैं।

21 साल के ढिल्लन बीएमडब्ल्यू, फरारी, रॉल्स रॉयस जैसी करीब 20 अलग-अलग महंगी गाड़ियों से घूमते हैं। उनकी सफलता की कहानी वाकई दिलचस्प है जिसके बारे में जानकर आपको प्रेरणा मिलेगी।

दरअसल ढिल्लन जब अमीरी और सफलता के इस मुकाम पर नहीं थे तब उनके पिता एक गैराज चलाया करते थे। इसी गैराज में ढिल्लन ने क्लोदिंग यानी कपड़े डिजाइन करने का काम शुरू किया। अपनी काबिलियत के चलते उन्होंने 16 साल की उम्र में अपने पहले ही साल में 9 करोड़ रुपए कमाए।

धीरे-धीरे सोशल मीडिया पर ढिल्लन का नाम चर्चा का विषय बन गया और उनके काम की चमक हॉलीवुड तक पहुंच गई। इसके बाद हॉलीवुड कलाकारों ने भी उनकी क्लोदिंग लाइन के कपड़े पहनने शुरू कर दिए। पॉप गायिका रिहाना और माइली साइरस जैसे स्टार उनके डिजायन किये कपड़े पहन चुके हैं।

आज ढिल्लन शानदार लाइफ स्टाइल जीते हैं। वह 42 एकड़ के मैंशन में रहते हैं। जिसमें खेलने की सुविधा, सिनेमा हॉल, जिम सहित कई बेडरूम हैं। वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरने से चाय पर मुलाकात भी कर चुके हैं और रियलिटी शो का हिस्सा भी रहे हैं। आज वह दुनिया भर में घूमकर लोगों को मोटीवेट करने का काम करते हैं।

 

डिस्क्लेमर: इस पोस्ट में व्यक्त की गई राय लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं। जरूरी नहीं कि वे विचार या राय www.socialsandesh.in के विचारों को प्रतिबिंबित करते हों .कोई भी चूक या त्रुटियां लेखक की हैं और social sandesh की उसके लिए कोई दायित्व या जिम्मेदारी नहीं है ।

सभी चित्र गूगल से लिया गया है

Loading Facebook Comments ...

LEAVE A REPLY