डिस्पोजेबल पेपर प्लेट का बिज़नेस शुरू करे और 50 हजार तक महिना कमाए।

0
484

दोस्तों आप जब भी शादी पार्टी या किसी समारोह में जाते होंगे तो आप ने डिस्पोजल प्लेट का उपयोग जरूर किया होगा या आप अगर गोलगप्पे, टिक्की और चाट रोड साइड मे खाते होंगे तो इसी प्लेट मे खाते  होंगे।  यह प्लेट मार्किट में सैकड़े के हिसाब  से मिलती है। आप ने भी कई बार इसके ख़रीदा होगा। आज हम इसी बिज़नस के बारे में बात करने वाले है। डिसपोजल पेपर प्लेट, छोटी कटोरी , जिसे दोना भी कहा जाता है। और बड़ी प्लेट जिसमे आराम से खाना खाए जा सकता है। यह बिज़नस बहुत कम इन्वेस्टमेंट में शुरू होता है। और आप अपने घर से ही इसे शुरू कर सकते है।  तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते है।

डिसपोजल पेपर प्लेट के लिये हमे चाहिए।

1.डिस्पोजल पेपर प्लेट मशीन
2.10 x 10 फिट का कमरा
3.बिजली
4.80 से 140 GSM का पेपर रोल जो लगभग 20 kg का होता है।
5.एक मशीन के ले एक मैन पावर
6.अगर आपके पास माल रखने के लिये स्टोर रूम है तो ठीक वरना घर से भी ये बिज़नस शुरू कर सकते हैं।
दोस्तों यह बिज़नस बहुत ही आसान है और कोई भी इसे शुरू कर सकता है। disposal paper plate machine को इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है। कोई भी इसे 10 -15 मिनट में सिख  सकता है। यहाँ पर हम सिंगल डाई ऑटोमैटिक पेपर प्लेट की मशीन की बात करने वाले है।  क्यों की जब भी कोई नया बिज़नस स्टार्ट करता है तो पैसा सबसे पहली प्रॉब्लम होती है।  इसलिए यह मशीन लगभग कोई भी खरीद सकता है। आप पहले सिंगल डाई ऑटोमैटिक पेपर प्लेट मशीन  से शुरुवात कर कर सकते है। और धीरे धीरे आप ऑटोमैटिक  थरमोकॉल प्लेट मशीन, प्लास्टिक कप और गिलास आदि के यूनिट शुरू कर सकते है।

पेपर प्लेट का मशीन कैसे लगाए

सबसे पहले आप को रा मटिरियल पेपर पेपर प्लेट मशीन, बिजली, एक 10 x10 का कमरा इन सब बातो की व्यवस्था करनी होगी। यदि आप के पास जगह है तो आप उसमे अच्छा सेटअप कर सकते है।  यदि जगह नहीं तो आप अपने घर में ही इसे लगा सकते हो।  प्लेट बनाना बहुत ही आसान है। सबसे पहले आप को कोनसी प्लेट बनाना है ? यदि आप को बड़ी प्लेट बनानी है तो मशीन में जो डाई लगे होते है उसे बदलना होगा। डाई मतलब यह एक साँचा होता है, जिसमे प्लेट बनते है।
इस मशीन में  एक lever लगा होता है जिसे उपर करते ही मशीन के साचे उप्पर आ जाते है।  इस तरह निचे की और भी die लगे हुए होते है। इन दोनों साचो के बिच में पेपर रख कर फिर lever को निचे कर दिया जाता है।  इन दोनों die में दबकर ही प्लेट तयार होती है।
यह सब होता है सिर्फ एक बटन पर यदि आप को छोटी कटोरी बनानी हो तो आप को छोटी कटोरी के साचे लगाने होंगे। इस तरह से आप आसानी से इस मशीन का उपयोग कर सकते हो।
एक मिनट मे यह मशीन 25 कटोरी एक वक़्त में बना सकती है। मतलब आप आठ घंटे मे 12 हजार प्लेट बना सकते हो। इस मशीन में ज्यादा maintains भी नहीं है। सिर्फ बिच बिच में आप को सर्विसिंग करनी होगी।  वह भी आप खुद ही करा सकते हो।  तो आप सोच रहे होंगे यह मशीन कितने की होगी तो जैसे की मैंने कहा था की यह कोई भी खरीद सकता है केवल 1 लाख के अंदर सिंगल डाई तक आप को मिल जाएगी। अगर आपका बजट थोड़ा ज्यादा है तो डबल डाई मशीन ले सकते हैं इससे प्रॉडक्शन दुगना हो जाएगा तो कमाई भी बढ़ जाएगी। डबल डाई थोड़ी महंगी मिलती है। आप सब से पहले सोच ले की कौन सी मशीन आपको लेनी है
उसके बाद आप अलग अलग जगह के कोटेशन निकाल ले और जहा आप को इसकी क़ीमत  ठीक लगे वहा से आर्डर कर ले। अगर आप चाहे तो हम भी ख़रीदवाने मे आपकी मदद कर सकते हैं।
ज्यादा जानकारी के लिये कॉल करे 8130721728 या रजिस्टर करे http://bit.ly/2vZe1mM
 

Loading...

LEAVE A REPLY