सीनू ने बढ़ने रेप के मामलों को देखते हुए एक ऐसी पैंटी या अंडरवियर बनाया है, जो जिससे रेप को रोका जा सकेगा. जी हां, सीनू के बनाए इस अंडरवियर में एक लॉक, जीपीएस और वीडियो रिकॉर्डर लगा हुआ है.

साल 2016 में सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही 38, 947 रेप के मामले सामने आए. ये आकंड़ें नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के हैं. आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में ही साल 2016 में सबसे ज़्यादा क्राइम के मामले सामने आए. अब इसी शहर की एक बेटी ने इन रेप के बढ़ते मामलों को रोकने की ठान ली है. जी हां, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद शहर की सीनू कुमारी ने एक अनूठा कारनामा कर दिखाया है.

सीनू ने रेप के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक ऐसी पैंटी यानी क‍ि अंडरवियर बनाया है, जो रेप प्रूफ है. जी हां, सीनू के बनाए इस अंडरवियर में एक लॉक, जीपीएस और वीडियो रिकॉर्डर लगा हुआ है. सबसे खास बात ये अंडरवियर बुलेटप्रुफ और कट-प्रूफ है. यानी इसे ना तो काटा जा सकता है और ना ही बंदूक की गोली से इसे फाड़ा जा सकता है.

इसमें लगा जीपीएस महिला के परिवार वालों को उसकी लोकेशन बताता रहेगा. वहीं, इसमें लगा वीडियो रिकॉर्डर हमला करने वाले के चेहरे को कैद कर लेगा.

डेलीमेल की खबर के मुताबिक सीनू ने दावा किया है कि इस अंडरवेयर में लगा लॉक बिना पासवर्ड के नहीं खुल सकता. फिलहाल इस अंडरवेयर की कीमत 4,300 रु. है. सीनू जल्द ही इसे बड़ी मार्केट में लॉन्च करने वाली हैं.

डिस्क्लेमर: इस पोस्ट में व्यक्त की गई राय लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं। जरूरी नहीं कि वे विचार या राय www.socialsandesh.in के विचारों को प्रतिबिंबित करते हों .कोई भी चूक या त्रुटियां लेखक की हैं और social sandesh की उसके लिए कोई दायित्व या जिम्मेदारी नहीं है ।

सभी चित्र गूगल से लिया गया है

Loading Facebook Comments ...

LEAVE A REPLY