मेरी कैम्पस यात्रा

0
194

आईआईटी कानपुर, जो भारत में हर पीसीबी(PolyChlorinated Biphenyls) करने वाले बच्चे का सपना होता है, यह 1000 एकड़ के शानदार हरे भरे मैदान के बीच फैला हुआ है।

अपने कैम्पस यात्रा के दौरान मैं आईआईटी कानपुर के ग्लाइडिंग के लिये गई जो आईआईटी कानपुर के कैम्पस मे ही स्थित है। यह मेरे लिए एक रोमांचक अनुभव था क्योंकि वहां काम करने वाले लोग यहां पर भी छुट्टी नहीं लेते। कई छात्र तो संडे को भी अपने साप्ताहिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिये छुटी नही लेते हैं। छात्र गतिविधि क्षेत्र में एक wall  climbing  area  है जो कि अत्यंत सुंदर है इसके बुनियादी ढांचे भी बेहद मजबूत है।

आईआईटी कानपुर के शिक्षाविदों पर तो मे पूरी तरह से मोहित हो गई वहा एक विंड टूनल देखी, उस छोटे से विंड टूनल मे 30 किलोमीटर प्रति घंटे के गति से हवा बह रही थी जोaeronautical Applications केmaterial  testing के लिये बहुत उपयोगी है

मैने वहा SIDBI का दौरा किया वह मेरे लिये काफी प्रेरणादायक था जहां मुझे कड़ी मेहनत करने वाले लोगो के बारे मे पता चला, छात्रों और faculties. द्वारा शुरू किए गए स्टार्टअप्स को देखा।

मुझे इस कैम्पस के बारे में मनोरंजक और सबसे अच्छे चीजें कैम्पस मे 24×7 लाजबाब व्यंजन का मिलना और 7बजे कॉफी पीने के समय जीवन मे परिवर्तन लाने वाले विचारों पर चर्चा करना लगा था।

आशा है दोस्तो मेरा आईआईटी कानपुर का यात्रा आपको प्रेरणदायी लगा होगा। दोस्तो मुझे कॉमेंट कर अपना अनुभव साझा करे धन्यबाद।

Loading...

LEAVE A REPLY