थ्रेडिंग के बाद लगे कट को हटाने के ये हैं उपाय और आसान टिप्स!

0
55

थ्रेडिंग करवाने के बाद अक्सर आइब्रो के पास हलके-फुल्के कट लग जाते है जो बाद में काले पड़ जाते है। ये निशान देखने में काफी खराब लगते है। अगर आपकी आइब्रो में भी थ्रेडिंग के बाद इस तरह के कट लग जाते है तो आज हम आपको कुछ उपाय बता रहे है जिनकी मदद से इन कट्स को ठीक किया जा सकता है।

आज के समय में महिलाएं अपने लुक्स को लेकर काफी सजग हो गयी है। मैनीक्योर, पेडीक्योर से लेकर फशियल ब्लीच किसी में कोई कमी नहीं छोडती। इसके अलावा थ्रेडिंग भी इन ब्यूटी ट्रीटमेंटस में से एक है जिसका प्रयोग आइब्रो की शेप को सही रखने और उसके अतिरिक्त बालों को हटाने के लिए किया जाता है। अच्छी तरह से शेप की गयी आइब्रो न केवल आपके चेहरे की खुबसूरती को बढाती है अपितु आपको एक नया लुक भी प्रदान करती है। इतना ही नहीं यह आपके फीचर को बढ़ाकर आंखों को भी निखारती है।
परन्तु कई बार आइब्रो बनवाते समय फेस पर कट लग जाता है। जिनमे कुछ देर तो जलन होती है लेकिन बाद में वह काली पपड़ी के रूप में जम जाता है। तो देखने में काफी खराब लगता है। अगर आपके साथ भी अक्सर थ्रेडिंग बनवाते समय ऐसा होता है तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्यूंकि आज हम आपको थ्रेडिंग के बाद लगे कट से छुटकारा पाने के उपाय बताने जा रहे है। इनकी मदद से आप कुछ ही समय से थ्रेडिंग कट से छुटकारा पा सकेंगी।

थ्रेडिंग के बाद लगे कट से छुटकारा पाने के उपाय :-

थ्रेडिंग फेस के लुक को पूरी तरह परिवर्तित कर देती है इसमें कोई दोराहें नहीं। इसीलिए तो आजकल महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी इसका इस्तेमाल करने लगे है। परन्तु बहुत सी महिलाओं की स्किन काफी कोमल और सेंसिटिव होती है जिसके कारण थ्रेडिंग के बाद उनकी आईब्रोज के आसपास कट लग जाते है। यहाँ हम आपको उन्ही कट्स को हटाने के घरेलू उपायों के बारे में बता रहे है।

1. जब भी थ्रेडिंग बनवाएं उसके बाद पानी से चेहरा धोएं :

थ्रेडिंग के दौरान स्किन से बालों को थ्रेड से खींचा जाता है जिसमे कई बार स्किन में कट लगा जाता है। ऐसे में जरुरी है की आप जब भही थ्रेडिंग बनवाएं तो सबसे पहले साफ गुनगुने पानी से अपना चेहरा धोएं। फिर चाहे आपकी स्किन सेंसिटिव हो या नहीं! फेस धोने के लिए हमेशा गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करना चाहिए। फेस धोने बाद पोंछने के लिए कॉटन के कपडे का इस्तेमाल करें। फेस को रगड़ें नहीं बल्कि हलके हाथों से थपथपाकर सुखाएं। अगर आप चाहे तो थ्रेडिंग वाले हिस्से पर डेटॉल का इस्तेमाल भी कर सकती है। इससे इन्फेक्शन नहीं होगा और स्किन नार्मल हो जाएगी।

Loading...

LEAVE A REPLY