दोस्तो कई बार समयाभाव के कारण हम घर पर खाना बना नहीं पाते हैं फिर रेस्तरां जाने का टेंशन हो जाता है। लेकिन ये भी इतना आसान नहीं होता क्योकि बाहर खा कर आने मे थकान हो जाती है।  तो चलिये आज हम आपको 5 ऐसे मोबाइल अप्प के बारे मे बताते हैं जिससे झट से आपका खाना आपके घर तक आ जाएगा

हालांकि पिज्जा, बर्गर और अन्य फास्ट फूड को आॅनलाइन मंगा ही सकते हैं, इसके अलावा आप चाहें तो एप्लिकेशन का उपयोग कर साधारण दाल रोटी से लेकर इडली, डोसा, बिरयानी और आदि ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल कुछ एप्लिकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना होगा। आइए जानते हैं ऐसे ही 4 एप, जिनकी मदद से घर बैठे खाना आॅर्डर कर सकते हैं।

FreshMenu

इस एप को फोन में डाउनलोड करके आप अपने पसंदीदा खाना कभी आॅर्डर कर सकते हैं। FreshMenu की खासियत है कि यहां आपको आॅर्डर की किए खाने की डिलीवरी को ट्रेक भी कर सकते हैं। जिससे यह पता चल जाएगा कि आपके पास आॅर्डर कितने समय में पहुंच रहा है। यहां आप चाहें तो आॅर्डर को शेड्यूल भी कर सकते हैं।

Zomato

आप में से अधिकतर स्मार्टफोन उपभोक्ताओं ने इस एप्लिकेशन का नाम सुना होगा और उपयोग भी किया होगा। Zomato की मदद से आप अपने घर के पास मौजूद रेस्टोरेंट की लोकेशन जान सकते हैं साथ ही फोन से वहां अपनी टेबल भी पहले ही रिर्जव कर सकते हैं। वहीं आप चाहें तो अपने आस-पास के रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर भी कर सकते हैं। यह एप आपको कैशलेस पेमेंट, आॅनलाइन आॅर्डर, टेबल रिजर्वेशन जैसी सुविधाएं मुहैया कराता है।

Swiggy

घर बैठे खाना आर्डर करने के लिए आप Swiggy एप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप की मदद से आप अपने पसंदीदा खाने को पसंदीदा रेस्टोरेंट से ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें आप आॅर्डर करने के बाद स्वंय जाकर अपना आॅर्डर पिक भी कर सकते हैं। यहां आॅर्डर करने के लिए मिनिमम आॅर्डर पॉलिसी नहीं दी गई है इसलिए यह आपके लिए और भी अच्छा आॅप्शन हो सकता है।

FoodPanda

स्मार्टफोन की मदद से खाना आॅर्डर करने के लिए सबसे लोकप्रिय एप्लिकेशन FoodPanda है। इसका हेडक्वार्टर जर्मनी में है और यह 24 देशों में सर्विस देता है जिसमें भारत भी शामिल है। इस एप का उपयोग करके लोकल रोस्टोरेंट का चयन करके खाना आॅर्डर कर सकते हैं। FoodPanda जिस शहर में सर्विस देता है वहां के अधिकतर रेस्टोरेंट और होटल को यह कवर करता है ताकि यूजर्स को बेहतर सर्विस मुहैया कराई जा सके।

डिस्क्लेमर: इस पोस्ट में व्यक्त की गई राय लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं। जरूरी नहीं कि वे विचार या राय www.socialsandesh.in के विचारों को प्रतिबिंबित करते हों .कोई भी चूक या त्रुटियां लेखक की हैं और social sandesh की उसके लिए कोई दायित्व या जिम्मेदारी नहीं है ।

सभी चित्र गूगल से लिया गया है

Loading Facebook Comments ...

LEAVE A REPLY