कोई भी रिश्ता तब तक ही चलता है, जब तक दोनों के बीच समझदारी हो। शादी के बाद पार्टनर के साथ छोटी-मोटी प्रॉब्लम होना आम बात है लेकिन एक ही चीज बार-बार होने से रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। कई बार तो आप समझ ही नहीं पाते हैं कि आपका रिश्ता टूटने की कगार पर है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएंगे, जोकि आपके रिश्ते को टूटने की कगार पर ले आती है। तो चलिए जानते हैं कि आपका रिश्ता टूटने के कगार पर है या नहीं?
1. लड़ाई-झगड़े होना
हर रिश्ते में छोटी-मोटी नोक-झोंक तो होती ही रहती है लेकिन पार्टनर का बार-बार झगड़ा करना या आपको इल्जाम देना रिश्ता टूटने का संकेत है। ऐसे में पार्टनर आपको यह एहसास कराने की कोशिश करता है कि वह आपके साथ खुश नहीं है।

2. कम्युनिकेशन गैप
कपल्स अपने पूरे दिन की हर बात एक-दूसरे के साथ शेयर करते हैं लेकिन रिश्ते में कम्युनिकेशन गैप अच्छा नहीं होता। अगर आपको एक-दूसरे के साथ बात करना अच्छा नहीं लगता तो समझें कि आपका रिश्ता टूटने की कगार पर है।

3. व्यवहार में बदलाव
आपके पार्टनर का ध्यान आपकी बातों पर नहीं जाता। वो आपकी बातें सुनकर भी अनसुना कर देता है। आपकी बातों का जवाब चिढ़कर देता है तो ये बातें आपके रिश्ते के लिए खतरे की घंटी हो सकती हैं।

4. भरोसा और ईमानदारी
भरोसा और ईमानदारी तो हर रिश्ते की नींव होती है। ऐसे में पार्टनर का बार-बार झूठ बोलना या आपसे बाते छुपाना रिश्ते के लिए खतरा हो सकता है। अगर ऐसा हो समझ लें कि आपका रिश्ता बस टूटने ही वाला है।

5. संबध बनाना
आपके पार्टनर का संबंध बनाने से कतराना और आपसे दूर भागना रिश्ता टूटने का संकेत है। रिश्ते के शुरुआती दिनों में लगाव और प्यार बहुत ज्यादा होता है, लेकिन ये एकदम गायब ही हो जाए तो ऐसा होना गलत है।

डिस्क्लेमर: इस पोस्ट में व्यक्त की गई राय लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं। जरूरी नहीं कि वे विचार या राय www.socialsandesh.in के विचारों को प्रतिबिंबित करते हों .कोई भी चूक या त्रुटियां लेखक की हैं और social sandesh की उसके लिए कोई दायित्व या जिम्मेदारी नहीं है ।

सभी चित्र गूगल से लिया गया है

Loading Facebook Comments ...

LEAVE A REPLY