घर में रखी यह 3 चीजें दूर करेंगी होंठों का कालापन

0
97

नर्म, नाजुक गुलाबी होंठ किसे नहीं अच्छे लगते लेकिन कई बार प्रदूषण, सिगरेट या किसी बीमारी की वजह से होंठ काले हो जाते हैं यह
आपकी खूबसूरती को ग्रहण लगा देते हैं। अगर आपके भी होंठ काले हैं तो घबराने की कोई बात नहीं, घर में ही कुछ ऐसी सामग्री हैं जो इनकी रंगत लौटा सकती है।

 

चुकंदर –

होंठों का कालापन दूर करने का चुकंदर एक रामबाण इलाज है। चुकंदर का रस लगाने से होंठों का रंग सूर्ख गुलाबी होता है। यह रस होंठ के कालेपन को दूर कर सकता है। चुकंदर आयरन और फोलेट का एक अच्छा स्रोत है। इसके अलावा चुकंदर के लाभ में नाइट्रेट्स, मैग्नीशियम और अन्य एंटीऑक्सिडेंट्स शामिल हैं। चुकंदर रक्तचाप कम करने में मदद करता है।

 

2. नींबू –

नींबू होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए एक अच्छा घरेलू नुस्खा हो सकता है। नींबू के रस को नियमित रूप से रात को सोने से पहले होंठों पर लगाएं। इस उपाय को कम से कम दो महीने करें। जरूर फायदा मिलेगा।

 

3. हल्दी –

हल्दी पाउडर को मलाई के साथ मिलाकर होंठों पर लगाएं। इससे होंठों का कालापन दूर होगा। इसकी एंटी-बैक्टीरियल, एंटीवायरल और एंटिफंगल गुण न केवल प्रतिरक्षा प्रणाली या इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में सहायता करते हैं बल्कि दमकती त्वचा के लिए भी यह बहुत उपयोगी है।

Loading...

LEAVE A REPLY